इस रूट पर अब नहीं दौड़ेगी हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसें

हिमाचल पथ परिवहन निगम (Himachal Road Transport Corporation) की ओर से बड़ा फैसला लिया गया है और मनाली-लेह सड़क मार्ग पर हिमाचल पथ परिवहन निगम ने अपनी बस सेवा को बंद कर दिया है। हिमाचल पथ परिवहन निगम (Himachal Road Transport Corporation) के अनुसार अनिश्चितकाल के लिए मनाली-लेह सड़क पर बस सेवा को बंद किया गया है। दरअसल सर्दियों का मौसम आ रहा है और इस दौरान मनाली-लेह (Manali-Leh) सड़क पर काफी बर्फ गिर जाती है। जिसके कारण बस चलाने में खासा परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में  मनाली-लेह सड़क पर हिमाचल पथ परिवहन निगम ने अपनी सेवा बंद कर दी है।

हिमाचल पथ परिवहन निगम के मुताबिक सर्दियों के बाद स्थिति सही होने पर उनकी ओर से ये सेवा फिर से शुरू की जाएगी। मई या जून महीने में सड़क की स्थिति के आधार पर ही फैसला लिया जाएगा। आपको बता दें कि मनाली-लेह (Manali-Leh) में हल्की बर्फबारी शुरू भी हो गई है, जिसके बाद ये फैसला लिया गया है। हालांकि ये पहला मौका नहीं है। जब हिमाचल पथ परिवहन निगम की ओर से ये फैसला लिया गया है। हर साल सर्दियों में भारी बर्फबारी के कारण इस जगह पर यातायात को रोक दिया जाता है। इस जगह पर 20 फुट से भी अधिक बर्फबारी इस दौरान गिरती है। इस रूट से लेह से दिल्ली की बस सेवा हिमाचल पथ परिवहन निगम की ओर से दी जाती है।

जून के बाद हो जाती है सेवा शुरू

हर साल जून के बाद यहां के रास्ते साफ हो जाते हैं और बर्फ सड़कों से हट जाती है। आमतौर पर मनाली-लेह सड़क पर चलने वाली बस की सेवा जून में शुरू कर दी जाती है। ऐसे में ये बस सेवा अब 2022 जून में शुरू होगी। इस रूट पर साल 2021 की आखिरी बस बुधवार को चलाई गई है। जो कि लेह से वापस आई है। बस सेवा बंद होने पर यहां के निवासियों को खासा परेशानी होती है। लेकिन यात्रियों की सुरक्षा के लिए ही ये फैसला हिमाचल पथ परिवहन निगम की ओर से लिया गया है।

ये भी पढ़ें- धर्मशाला: शहीद स्मारक में जलाई गई विजय मशाल, शहीदों को दी गई श्रद्धांजलि

ये भी पढ़ें –बिलासपुर के ज्वाला मंदिर पर गिरी बिजली, बाल-बाल बची पुजारी की जान

 

हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक
हरियाली तीज पर लगाएं ये ट्रेंडिग मेहंदी के डिजाइन प्रदोष व्रत के दिन भूलकर भी न करें ये काम झारखंड बोर्ड 10वीं, 12वीं का रिजल्ट ऐसे करें चेक