मक्खियां भागने के उपाय और स्प्रे (Makkhi Bhagane ke tarika, Makkhi bhagane ka Spray)

0
86
makkhi bhagane ki dawa, Makkhi bhagane ka Spray, makkhi in english, मक्खी भगाने का स्प्रे, मक्खी मारने की दवा,
makkhi bhagane ki dawa, Makkhi bhagane ka Spray, makkhi in english, मक्खी भगाने का स्प्रे, मक्खी मारने की दवा,

Makkhi Bhagane ke tarika: घर में मक्खियां होने की समस्या से कई लोग परेशान रहते हैं. घर में मक्खिया आने से कई तरह की बीमारी खास तौर पर पेट से जुडी बीमार होने का खतरा बना रहता है. इसलिए ये जरूर होता है कि आप घर में मक्खियों को घुसने न दें और घूस जाने पर मक्खियों को भाग दें. हालांकि मक्खियों को कैसे भगाया जाए (makkhi ko kaise bhagaye) इसके बारे में कम ही लोगों को जानकारी होती है. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि makkhi ko kaise bhagaye जाता है. इसके अलावा हम आपको Makkhi bhagane ka Spray के बारे में भी बताएंगे.

मक्खियां क्यों घर में आती हैं

जिन घरों में साफ- सफाई नहीं होती हैं वहां अधिक मक्खियां पाईं जाती हैं. इसलिए आप घर को साफ जरूर रखें. घर को साफ करने के अलावा आप घर के आस पास की सफाई पर भी ध्यान दें. क्योंकि घर से आसपास सफाई न होने से वहां पर भी मक्खियां जमा होती हैं, जो कि घर के अंदर घूस जाती हैं. इसलिए घर के आसपास की सफाई पर ध्यान दें. इसके अलावा अगर घर में मक्खियां हैं, तो खाने को हमेशा ढककर रखें.

घर की मक्खी भगाने के उपाय

मक्खियों को कैसे भगाएं (Makkhi Ko Kaise Bhagaye)

कुछ ऐसे घरेलू उपाय (Home Remedies o Get Rid Of House Flies in Hindi) हैं जिनकी मदद से मक्खियों की समस्या से राहत पाई जा सकती है. नीचे बताए गए उपायों को बस एक बार करने से ही मक्खियां भाग जाएंगी और आपको मक्खियों से छुटकारा मिल जाएगा.

एपल साइडर विनिग

Apple Cider Vinegar यानी सेब का सिरका की मदद से मक्खियों को भगाया जा सकता है. आपको बस एक गिलास में एपल साइडर विनिगर डालकर उसे घर के उस स्थान पर रख दें जहां पर मक्खियां ज्यादा है. इस वहां रखने से मक्खियां भाग जाएंगे.

मक्खी भगाने का स्प्रे (Makkhi bhagane ka Spray)

मक्खियों को कई तरह से स्प्रे की मदद से भी भगाया जा सकता है. आप इस उपाय के तहत बस एक स्प्रे की बोतल ले लें. इसके अंदर आप नमक का पानी डाल दें. जहां भी आपको मक्खियां दिखें, आप वहां इसे छिड़क दें. ऐसे करने से मक्खियां भाग जाएंगी. नमक के अलावा आप पुदानी और तुलसी के पत्तों को उबालकर इसका पानी तैयार कर लें. इस पानी को भी स्प्रे में डाल लें और इस भी छिड़क दें. इसके अलावा हल्दी के पानी का स्प्रे भी आप प्रयोग कर मक्खियों की तकलीफ से राहत पा सकते हैं.

दुकान में कैमिकल स्प्रे भी मिलते हैं. जिमकी मदद से भी आप Makkhi Bhaga सकते हैं. इसके अलावा makkhi bhagane ki dawa भी आती है. जिसकी मदद से भी आप इन्हें भाग सकते हैं. makkhi bhagane ki dawa आपको ऑनलाइन या फिर दुकान पर आसानी से मिल जाएगी. दवा का प्रयोग करके आपको तुरंत ही मक्खी की समस्या से निजात मिल जाएगी.

उम्मीद करते हैं की मक्खी भगाने के उपाय आपके कम आए और इनकी मदद से आप घर से मक्खी आसानी से भाग सकेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here